Thursday, May 29, 2008

छोटी छोटी बातें दिल को छू लेती हैं. आज कुछ ऐसा ही हुआ. कल के न्यूज़ पेपर में मेरा एक interview आया था. चेतन भगत की नई किताब three mistakes in my life को बेस बनाकर जानना चाहते थे की हमारी लाइफ में भी कुछ ऐसा हुआ है क्या. सबेरे जब मैं घूमने जा रही थी तब पेपर बाटने वाले लड़के ने मुझसे पुछा कि कल के पेपर में आपका ही interview आया था न. मुझे सुनते ही आश्चर्य हुआ क्योंकि यह कोई नया लड़का था जिसे मैंने कभी देखा नहीं था. उसने तुरंत साइकिल पर के पेपर के बंडल से कल के पेपर का वह पेज निकल कर मुझे दिया और कहा कि वह जानता है कि मेरे यहाँ दूसरा पेपर आता है. मेरे पास यह पेपर नहीं होगा इसलिए कल जब उसने मेरा फोटो पेपर में देखा वह मुझे पहचान गया और उसने पेपर उठाकर रख दिया. उसकी यह बात मेरे दिल को छू गई. उसकी यह भेट मेरे लिए बहुमूल्य है जो जीवन का पाठ पढाती है. अच्छाई करने का मौका कभी नहीं चूकना चाहिए.

6 comments:

Unknown said...

Hi Ma'm

Nice description...."dil ko chuh gaya"

keep updating

Antariksh Bothale said...

That was really commendable on his part. Very rarely do you find people who do things so selflessly that you are simply dazzled

Nidhi said...

too good mam

Anonymous said...

Hope more n more people in world become like the newspaper boy you met... Sometimes small incidents like these teach us lifetime values..

Ravindra Pareek said...

बहुत अच्छा लिखती हैं आप ! मैंne आपके सभी ब्लॉग्स पढ़े हैं , जीवन मे आई घटनाओ को प्रभावशाली शब्दो मे पिरोकर जिस प्रकार लिखती हैं वाकई ही क़ाबिले तारीफ हैं! जितनी भी प्रशसा की जावे कम ही होगी ! अच्छे लेखन के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ स्वीकार करें ! रवीन्द्र पारीक

Rajashree Bothale said...

@Mr Pareek
Thanks for the comments.